भर्ती परीक्षाओं पर भी कोरोना की मार, इन भर्तियों को किया गया रद्द

 भर्ती परीक्षाओं पर भी कोरोना की मार, इन भर्तियों को किया गया रद्द

जयपुर: कोरोना की मार स्वास्थ्य के साथ ही रोजगार पर भी पड़ रही है। कोरोना के प्रकोप के चलते कई भर्तियां पीछे खिसकी तो कई रदद् कर दी गई। इसी क्रम में अब उत्तर पश्चिमी रेलवे (NWR) ने जयपुर मंडल के मेडिकल डिपार्टमेंट में पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों पर निकाली गई भर्तियों को रद्द कर दिया है।

बता दें कि, ये कॉन्ट्रेक्चुअल भर्तियां तत्काल इंटरव्यू के आधार पर होनी थी। इंटरव्यू की तिथि 9 अप्रैल तय की गई थी। इसके तहत स्टाफ नर्स, हॉस्पिटल अटेंडेंट, एक्स-रे टेक्नीशियन, लैब टेक्निशियन, ईसीजी टेक्निशियन, हाउस किपिंग असिस्टेंट और फार्मासिस्ट के पदों पर कॉन्ट्रेक्चुअलर संविदा भर्ती होनी थी। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है।
वहीं कोरोना संकट जे चलते रेलवे भर्ती परीक्षाओं में और देरी हो सकती है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने अप्रैल के पहले सप्ताह में परीक्षा को आयोजित करने के लिए एग्जाम एजेंसी के चयन को लेकर नया नोटिस जारी किया है। नये नोटिस से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मई माह में भी रेलवे भर्ती परीक्षाओं की तिथि का ऐलान मुश्किल है। नये नोटिस में प्री बिड (बोली) कॉन्फ्रेंस और टेंडर की ऑनलाइन सब्मिशन की डेट्स को आगे बढ़ाते हुए नई डेट्स जारी की गई हैं। प्री बिड, टेंडर को ऑनलाइन जमा कराने, टेक्निकल बिड के खुलने की तारीखें आगे बढ़ा दी गई हैं। जिससे परीक्षा में भी देरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share