नए साल की पार्टी के लिए ऐसे सजाएं अपना घर, लगेगा बेहद ही खूबसूरत

 नए साल की पार्टी के लिए ऐसे सजाएं अपना घर, लगेगा बेहद ही खूबसूरत

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों ने तरह-तरह की पाबंधियां लगाना शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर आप कहीं बाहर जाने की बजाय घर में नए साल की पार्टी आयोजित कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि किसी भी पार्टी को शानदार बनाने में सजावट अहम भूमिका निभाती है। चलिए फिर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर को नए साल की पार्टी के लिए आसानी से सजा सकते हैं।
लाइट वाली लडिय़ों और हैंगिंग लैम्प से सजाएं बाहरी दीवारें
नए साल की पार्टी के लिए सजावट की शुरूआत घर के बाहरी हिस्से से शुरू करें। आप चाहें तो अपने घर की बाहरी दीवारों और बालकनी की रेलिंग को सफेद रंग की लाइट्स से सजा सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने घर के गार्डन को भी लाइट और डिजाइनर लैंप से सजा सकते हैं। बस गार्डन की सजावट के लिए पीले रंग की लाइट का इस्तेमाल करें क्योंकि यह देखने में आकर्षक लगती है।
गुब्बारों और न्यू ईयर बैनर से सजाएं घर
बाहरी सजावट के बाद अब बारी आती है घर के अंदरूनी हिस्सों की, जिसे आप गुब्बारों और न्यू ईयर बैनर से सजा सकते हैं। आजकल बाजार और ऑनलाइन साइट्स पर तरह-तरह के आकार और डिजाइन वाले गुब्बारे और न्यू ईयर बैनर मौजूद हैं, जिन्हेें आप अपनी पसंद अनुसार खरीदकर अपने घर को सजा सकते हैं। वैसे इन दिनों फॉइल बैलून ट्रेंड में हैं। आप चाहें तो न्यू ईयर वाले फॉइल बैलून से लिविंग रूम की दीवार को सजा सकते हैं।
जार लालटेन से करें सजावट
आप चाहें घर में रखें खाली कांच के जार से भी नए साल की पार्टी के लिए अपने घर को सजा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले एक खाली कांच के जार को अपने पसंदीदा पेंट या फिर रिबन और कलरफुल पेपर से सजा दें। इसके बाद इसके अंदर एक मोमबत्ती या फिर फेयरी लाइट्स रख दें। आप इस जार को घर में टांग सकते हैं या फिर टेबल पर रख सकते हैं।
न्यू ईयर स्पेशल केक और कुकीज बनाएं
नए साल की पार्टी के लिए घर की सजावट के साथ ट्रीट्स का ध्यान रखना भी जरूरी है और इसके लिए आप न्यू ईयर स्पेशल केक और कुकीज बना सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो न्यू ईयर केक और कुकीज की विभिन्न रेसिपी वाले ऑनलाइन वीडियो का सहारा ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप चाहें तो अपनी पार्टी में कुछ स्नैक्स और मॉकटेल ड्रिंक्स आदि की भी व्यवस्था कर सकते हैं। यकीनन इनसे आपकी न्यू पार्टी शानदार बन जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share