हीरा मंडी में रोमांटिक सीन फिल्माने के लिए इंटिमेसी डायरेक्टर की होगी एंट्री

 हीरा मंडी में रोमांटिक सीन फिल्माने के लिए इंटिमेसी डायरेक्टर की होगी एंट्री

महान निर्देशक संजय लीला भंसाली अपने ड्रीम प्रोजेक्ट हीरा मंडी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस वेब सीरीज की कास्टिंग की प्रक्रिया जोर-शोर से चल रही है। कहा जाता है कि भंसाली ने इस प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया है। अब जानकारी सामने आ रही है कि इस सीरीज के रोमांटिक सीन को फिल्माने के लिए एक इंटिमेसी डायरेक्टर की एंट्री होने वाली है।
रिपोर्ट के मुताबिक, भंसाली हीरा मंडी में रोमांटिक सीन को शूट करने के लिए इंटिमेसी डायरेक्टर को प्रोजेक्ट में शामिल करेंगे।
सूत्र ने बताया, वेब सीरीज हीरा मंडी में काफी इंटिमेट सीन हैं। भंसाली और नेटफ्लिक्स ने लव-मेकिंग दृश्यों की शूटिंग के लिए एक विशेष महिला निर्देशक को प्रोजेक्ट में शामिल करने का फैसला किया है। इससे साफ जाहिर होता है कि सीरीज में बोल्डनेस का जबरदस्त तडक़ा लगाया जाएगा।
सूत्र की मानें तो कोरोना वायरस की महामारी के बाद कैमरे पर इंटिमेट सीन्स को शूट करना और भी कठिन हो गया है। इस तरह के हालातों में कोई भी कलाकार एक-दूसरे को छूने से परहेज करता है। सोशल डिस्टेंसिंग की स्थिति को देखते हुए अब परिस्थितियां बिल्कुल अलग हो गई हैं। ऐसे में इंटिमेसी डायरेक्टर की भूमिका और अधिक बढ़ जाती है। हालांकि, अभी यह नहीं बताया गया है कि किस इंटिमेसी डायरेक्टर को कास्ट किया जाएगा।
हाल में दीपिका पादुकोण और सिद्धांत चतुर्वेदी की फिल्म गहराइयां का ट्रेलर रिलीज हुआ है। इसमें दीपिका ने सिद्धांत के साथ जमकर रोमांस का तडक़ा लगाया है। उनके बोल्ड सीन खूब सुर्खियों में हैं। इस फिल्म में डर गई ने इंटिमेसी कोच की भूमिका निभाई है। इस फिल्म को रोमांटिक बनाने का श्रेय डर को जाता है। यह फिल्म 11 फरवरी को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।
इंटिमेसी डायरेक्टर का मुख्य काम यह देखना होता है कि शूटिंग के दौरान कलाकार एक-दूसरे को फिजिकली कैसे टच करेंगे। उनके बीच सेक्सुअल या बोल्ड सीन को कैसे शूट किया जाए। इंटिमेट सीन के दौरान कलाकारों को सहज मसहूस कराने की जिम्मेदारी इंटिमेसी डायरेक्टर के कंधे पर होती है। कलाकारों के हिचकिचाहट को दूर करने में भी उनका योगदान होता है। कोई गलत तरीके से किसी को टच ना करें, इसकी देखरेख भी इंटिमेसी डायरेक्टर करते हैं।
इस सीरीज के पहले सीजन में सात एपिसोड होंगे। पहले एपिसोड का निर्देशन खुद भंसाली कर रहे हैं। सीरीज के बाकी बचे एपिसोड का निर्देशन विभु पुरी करेंगे। इस सीरीज में म्यूजिक की कमान इस्माइल दरबार संभाल रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार भंसाली के साथ फिल्म देवदास में काम किया था। ऐसी चर्चा है कि इस सीरीज में 18 महिला कलाकारों की उपस्थिति होगी। गंगूबाई काठियावाड़ी का काम पूरा होने के बाद भंसाली इस प्रोजेक्ट में लग गए हैं।
हीरा मंडी में हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा सेक्स वर्कर की भूमिका में दिखेंगी। सोनाक्षी ने सीरीज के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। सीरीज में वह मुजरा करती हुईं नजर आ सकती हैं। सीरीज भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान वेश्याओं और उनके अमीर ग्राहकों के जीवन के इर्दगिर्द घूमती है। कई पुरुष अभिनेता भी इसमें मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। हाल में हीरा मंडी के पहले सीजन के लिए नेटफ्लिक्स ने 35 करोड़ रुपये चुकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share