उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत

 उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत

नाइजीरिया के उत्तरी राज्य जिगावा में हाल ही में आई भारी बाढ़ के कारण कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई है और 4,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं।
मई में बारिश के मौसम की शुरूआत के बाद से भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने राज्य के 27 स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में घरों, खेतों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है। हम अभी भी बारिश का सामना कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मई के बाद से राज्य के कुछ हिस्सों में दर्ज बाढ़ की घटनाओं के बाद कम से कम 56 लोगों की जान चली गई और 4,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।
बाढ़ से विस्थापित लोगों की देखभाल के लिए अब तक 16 शिविर स्थापित किए गए हैं, अधिकारी ने संघीय सरकार, दाता एजेंसियों और व्यक्तियों से बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए आने की अपील की।
और शुक्रवार को स्थानीय मीडिया की रिपोटरें के अनुसार, इस बीच, मानवीय मामलों, आपदा प्रबंधन और सामाजिक विकास ने राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के अधिकारियों द्वारा एक आकलन करने और बाढ़ के प्रभाव को कम करने के लिए जिगावा में प्रभावित समुदायों के लिए तत्काल राहत सामग्री की तैनाती का निर्देश दिया।
नाइजीरियाई अधिकारियों ने मई में देश के 36 राज्यों और संघीय राजधानी क्षेत्र में से 32 को इस साल भीषण बाढ़ की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share