26 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार ट्रैक्टर चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

 26 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार ट्रैक्टर चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

साढ़ थाना क्षेत्र में ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार ट्रैक्टर चला रहे राजू निषाद के खिलाफ उसके ही पड़ोस में रहने वाली युवती ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। हादसे में घायल युवती ने राजू के साथ शराब पीने वाले तीन अन्य लोगों को भी नामजद किया है। देर रात राजू की गिरफ्तारी की सूचना भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई, हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि पुलिस के द्वारा नहीं की गई।
साढ़ में हरदेव बाबा मंदिर के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई थी। कोरथा गांव निवासी राजू निषाद परिवार और गांव के लोगों के साथ बेटे का उन्नाव के चंडिका देवी मंदिर से मुंडन कराकर लौट रहे थे। हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि अन्य लोग घायल हुए थे। घटना के तीसरे दिन सोमवार को हादसे में घायल हुई कोरथा निवासी राजाराम की बेटी प्रीति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि ट्रैक्टर पर पुरुष बैठे थे और ट्राली में महिलाएं व बच्चे थे।
मंदिर से वापस लौटते समय पड़ोसी मुंहबोले चाचा राजू निषाद, रामशंकर, प्रहलाद और गौरी ककरा निवासी बाने ने शराब पी थी। शराब पीने के बाद राजू तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चला रहे थे।थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रीति की तहरीर पर राजू निषाद समेत अन्य तीन आरोपितों के खिलाफ धारा 279 (सार्वजनिक स्थान पर जानबूझ कर असुरक्षित वाहन चला दूसरों का जीवन खतरे में डालने और घायल करने), धारा 337 (किसी व्यक्ति के उतावलेपन में ऐसे कार्य किए जाएं जिसमें मानव जीवन या किसी की व्यक्तिगत सुरक्षा को ख़तरा हो),धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share