महिला से रेप और हत्या, 3 घंटे में पकड़ा गया आरोपी

 महिला से रेप और हत्या, 3 घंटे में पकड़ा गया आरोपी

लद्दाख के लेह जिले में एक महिला से बलात्कार और हत्या के आरोप में पुलिस अधिकारियों ने 32 वर्षीय रिगजिन दावा को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जघन्य अपराध करने के तीन घंटे के भीतर उसे पकड़ लिया गया। लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), पीडी नित्या ने बताया कि पीडि़ता, 55 वर्षीय महिला, बुधवार की तडक़े शायनम में उसके आवास पर मृत पाई गई थी। एसएसपी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एक पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गला दबाकर हत्या करने से पहले महिला के साथ मारपीट और बलात्कार किया गया था।
जांच के दौरान, अधिकारियों ने लेह के शायनम निवासी रिगजिन दावा की पहचान की। उसके गले और कंधे पर खरोंच के निशान पाए जाने से उसके अपराध में शामिल होने का संदेह और भी मजबूत हो गया था। एसएसपी ने बताया कि उसके पैरों में खून के कुछ धब्बे भी मिले हैं।
पुलिस ने पूछताछ की तो दावा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। एसएसपी नित्या ने कहा, अपराध स्थल से आरोपी के अंडरगारमेंट्स जैसे महत्वपूर्ण सबूत भी बरामद किए गए हैं। सबूतों को आगे की जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजा जाना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share