पिक्सल डिवाइसों के लिए एंड्रॉइड 13 ने पेश किए नए फीचर्स

 पिक्सल डिवाइसों के लिए एंड्रॉइड 13 ने पेश किए नए फीचर्स

टेक दिग्गज गूगल ने कई नए फीचर्स के साथ एंड्रॉइड 13 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें बेहतर प्राइवेसी कंट्रोल्स, भाषा सेटिंग्स और बहुत कुछ शामिल हैं, जिसकी शुरुआत पिक्सल डिवाइसों से होती है। गूगल ने कहा कि एंड्रॉइड 13 इस साल के अंत में सैमसंग गैलेक्सी, आसुस, एचएमडी (नोकिया फोन),आईक्य, मोटोरोला, वनप्लस, ओप्पो, रियलमी, शार्प, सोनी, टेक्न ो, वीवो, शाओमी और अन्य के लिए रोल आउट होगा।
एंड्रॉइड और गूगल प्ले के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वीपी समीर समत ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, एंड्रॉइड 13 आपके फोन और टैबलेट के लिए नई क्षमताओं के साथ आता है, जैसे ऐप कलर थीम को और भी अधिक ऐप में विस्तारित करना, भाषा सेटिंग्स जो ऐप स्तर पर सेट की जा सकती हैं, बेहतर गोपनीयता नियंत्रण करना आदि।
कंपनी ने कहा कि यह एक विकसित लुक और स्टाइल के साथ आता है जो मटीरियल यू पर बनता है। उपयोगकर्ता अपने फोन की वॉलपेपर थीम और रंगों से मेल खाने के लिए गैर-गूगल ऐप्स को कस्टमाइज कर सकते हैं, जिससे होम स्क्रीन अधिक सामंजस्यपूर्ण और शैली के लिए अद्वितीय हो जाती है।
एंड्रॉइड 13 में एक अपडेटेड मीडिया प्लेयर है, जो आपके द्वारा सुने जा रहे संगीत या पॉडकास्ट के आधार पर इसके रंगरूप और अनुभव को अनुकूलित करता है।
उदाहरण के लिए, जब आप संगीत सुन रहे होते हैं, तो मीडिया प्लेयर एल्बम आर्टवर्क को स्पॉटलाइट करता है और इसमें एक प्लेबैक बार होता है जो एक गीत के माध्यम से आगे बढऩे पर नृत्य करता है। यह क्रोम के माध्यम से प्ले किए जाने वाले मीडिया के लिए भी काम करता है।
उपयोगकर्ता अपने क्लिपबोर्ड पर किसी भी अवांछित पहुंच को भी रोक सकते हैं। यदि वे आपके डिवाइस पर ईमेल पता, फोन नंबर या लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे संवेदनशील डेटा को कोपी करते हैं, तो एंड्रॉइड कुछ समय बाद आपके क्लिपबोर्ड इतिहास को स्वचालित रूप से साफ कर देगा।
हेड ट्रैकिंग को सक्षम करने वाले समर्थित हेडफोन पर, स्पैटियल ऑडियो आपके सिर को घुमाने के तरीके के अनुकूल होने के लिए साउंड के स्रोत को बदल देता है, जिससे आपको अपने एंड्रॉइड फोन या टैबलेट पर सुनने का एक अधिक इमर्सिव अनुभव मिलता है।
एंड्रॉइड 13 ब्लूटूथ लो एनर्जी (एलई) ऑडियो को अपनाता है, एक नया ब्लूटूथ ऑडियो मानक जिसके परिणामस्वरूप क्लासिक ऑडियो की तुलना में कम विलंबता होती है।
यह आपको ऑडियो सुनने की अनुमति देता है जो साउंड के स्रोत के सा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share