धोखाधड़ी को कम करने के लिए बैंक एआई पर खर्च करेंगे अतिरिक्त 31 बिलियन डॉलर

 धोखाधड़ी को कम करने के लिए बैंक एआई पर खर्च करेंगे अतिरिक्त 31 बिलियन डॉलर

धोखाधड़ी को कम करने के लिए 2025 तक दुनिया भर के बैंकों द्वारा मौजूदा सिस्टम में एम्बेडेड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर अतिरिक्त 31 बिलियन डॉलर खर्च होने की उम्मीद है। इसी तरह दुनिया भर में बैंकिंग अधिकारियों के लिए, धोखाधड़ी के मामलों को प्राथमिकता देते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। आईडीसी रिपोर्ट में इसका उल्लेख किया गया है।
आईडीसी फाइनेंशियल इनसाइट्स के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट माइकल अरनेटा ने कहा, डिजिटल प्रोडक्ट्स और सर्विस, नए चैनलों और नई भुगतान के साथ आने की प्रक्रिया में, व्यवसाय धोखाधड़ी के खिलाफ मौजूदा रक्षा तंत्र को कम कर सकते हैं।
अरनेटा ने कहा, जो पहले अच्छी तरह से काम करता था, वह अब व्यापार की अधिक डिजिटल दुनिया में पर्याप्त नहीं होगा। धोखाधड़ी प्रबंधन क्षमताओं को निरंतर अपडेट करने की आवश्यकता है।
बैंकिंग इंडस्ट्री दो संकट परि²श्यों के बीच है, प्रत्येक पक्ष को ऐसे समाधानों की आवश्यकता है जो एक दूसरे के विपरीत चल सके।
अरनेटा ने कहा, वित्तीय सेवा संस्थानों, बैंकों, बीमा कंपनियों और पूंजी बाजार जैसी फर्मों को राजस्व और जोखिम प्रबंधन के बीच संतुलन बनाना चाहिए।
अरनेटा ने कहा, इंडस्ट्री एक सेवा के रूप में बैंकिंग (बीएएएस) और डिजिटल लाइफस्टाइल इकोसिस्टम जैसे नए सहयोग का अनुसरण कर रहा है। जो बहुत स्पष्ट है, वह यह है कि डिजिटल-फस्र्ट होने का मतलब वित्तीय सेवाओं की रिकवरी में अद्वितीय क्षण के साथ जुडऩा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share