भाजपा कार्यकर्ता की हत्या : एबीवीपी ने कर्नाटक के गृहमंत्री के आवास का घेराव किया

 भाजपा कार्यकर्ता की हत्या : एबीवीपी ने कर्नाटक के गृहमंत्री के आवास का घेराव किया

भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारू की हत्या की निंदा करते हुए आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने यहां शनिवार को कर्नाटक के गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के आवास का घेराव किया। सत्तारूढ़ भाजपा की निष्क्रियता की निंदा करते हुए आंदोलनकारियों ने जयमहल इलाके में ज्ञानेंद्र के आवास के अंदर घुसने की कोशिश की और उनके इस्तीफे की मांग की।
प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और एबीवीपी सदस्यों को हिरासत में लिया गया। घेराव के समय गृहमंत्री आवास पर नहीं थे। पुलिस ने विरोध के बाद उनके आवास पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।
विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए ज्ञानेंद्र ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने आंखें खोल दी हैं।
उन्होंने कहा, प्रदर्शन करने वाले एबीवीपी सदस्यों ने पीएफआई, एसएफआई जैसे सांप्रदायिक संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। उन्होंने इस संबंध में मेरी आंखें खोलने और मेरा ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया है।
उन्होंने कहा, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाए बिना शांति स्थापित करना संभव नहीं है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गृहमंत्री के आवास के सामने अचानक हुए विरोध प्रदर्शन की सूचना नहीं मिलने पर डीजीपी प्रवीण सूद और राज्य के खुफिया प्रमुख बी दयानंद को कड़ी फटकार लगाई है।
सूत्रों ने बताया कि उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की जांच में पुलिस की विफलता पर भी सवाल उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share