डोंकी लगाकर अमेरिका जा रहे प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 17 लोगों की मौत

 डोंकी लगाकर अमेरिका जा रहे प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 17 लोगों की मौत

बहामास के प्रधानमंत्री फिलिप डेविस ने कहा कि सुरक्षाबलों को समुद्र तट से कम से कम 17 हैती प्रवासियों के शव बरामद हुए हैं। डेविस ने बताया कि बचावकर्मियों का मानना है कि ‘संदिग्ध मानव तस्करी अभियान’ के बीच समुद्र में जहाज के पलटने से इन प्रवासियों की मौत हुई हैं।
रॉयल बहामास पुलिस बल और रॉयल बहामास डिफेंस फोर्स को न्यू प्रोविडेंस से सात मील दूर स्थानीय समयानुसार करीब एक बजे नौकायन की घटना में 15 महिलाओं, एक पुरूष और एक शिशु के शव पानी में मिले। उन्होंने बताया कि 25 लोगों को बचा लिया गया और कई लोगों के लापता होने की आशंका है। तलाश और बचाव अभियान जारी है।
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक दो इंजन वाली स्पीड बोट एक बजे 60 लोगों के साथ वेस्ट बे स्ट्रीट से डोंकी लगाकर मियामी, फ्लोरिडा के लिए रवाना हुई थी। डेविस ने कहा, मैं इस त्रासदी में अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी सरकार और बहामास के लोगों की ओर से संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं।
उन्होंने कहा, हम मानव तस्करी के अभियान की कड़ी निंदा करते हैं जोकि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर मानव जीवन को जोखिम में डालता हैं। उन्होंने इस अभियान में शामिल पाए लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोगों से इस तरह की यात्रा नहीं करने की अपील करते हैं। बहामास के पुलिस आयुक्त क्लेटन फर्नांडर के अनुसार ऐसा माना जा रहै कि 20 फुट की स्पीडबोट करीब 50 से 60 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बचाए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share