गोवा के ‘जेन नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क’ कार्यक्रम में शामिल होंगे 6 देशों के प्रतिनिधि

 गोवा के ‘जेन नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क’ कार्यक्रम में शामिल होंगे 6 देशों के प्रतिनिधि

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि ‘जेन नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क’ कार्यक्रम भारत के अन्य लोकतांत्रिक देशों के साथ संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने ‘जेन नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क’ कार्यक्रम के पांचवें बैच में बातचीत करने के लिए छह लोकतांत्रिक देश ऑस्ट्रेलिया, कोस्टा रिका, ग्रीस, दक्षिण कोरिया, रोमानिया और ऑस्ट्रिया के 18 प्रतिनिधियों को शामिल किया हैं।
उन्होंने कहा कि ‘जेन नेक्स्ट डेमोक्रेसी नेटवर्क’ कार्यक्रम भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) द्वारा शुरू किया गया है। यह देश की विरासत, संस्कृति और भारतीय लोकतंत्र की कार्यप्रणाली से परिचित कराने के लिए है।
कार्यक्रम का उद्देश्य विभिन्न स्तरों पर भारत की लोकतांत्रिक शासन संरचना को परिभाषित करना है और दुनियाभर में देश की लोकतांत्रिक यात्रा की सफलता की समझ प्रदान करना है। उन्होंने आगे कहा कि इस पहल के माध्यम से ये युवा नेता विभिन्न राज्यों का दौरा कर सकेंगे और उन्हें भारत के गौरवशाली इतिहास, शैक्षणिक संस्थानों, वैज्ञानिक उपलब्धियों के साथ-साथ सांस्कृतिक परंपराओं के बारे में जागरूक कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सरकार इसे पर्यटन में भारत की राजधानी बनाने की कोशिश कर रही है और सभी प्रतिनिधियों से राज्यों के विभिन्न हिस्सों, समुद्र तटों, स्मारकों और शहरों का दौरा करने का आग्रह किया।
सावंत ने कहा, गोवा की सुंदरता देखने के बाद आप निश्चित रूप से गोवा को भारत के सबसे अच्छे राज्यों में से नंबर वन का स्थान दोगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share