रुला गया सबको हंसाने वाला: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन

 रुला गया सबको हंसाने वाला: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की उम्र में निधन

पिछले एक महीने से भी अधिक समय से बीमार चल रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में निधन हो गया। वह 58 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है। राजू श्रीवास्तव को तबीयत खराब होने पर गत 10 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उनकी हालत ज्यादा समय तक गंभीर बनी रही और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। करीब 40 दिन तक बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने आज अंतिम सांस ली।
राजू श्रीवास्तव भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए थे और वह पार्टी नेताओं से मिलने के लिए यहां आए थे। उसके बाद अचानक उनकी यहीं तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। करीब 40 दिन तक बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने आज अंतिम सांस ली। राजू श्रीवास्तव के मौत की खबर सामने आने के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
राजू श्रीवास्तव के निधन पर अब उनसे जुड़े लोग शोक जाहिर कर रहे हैं। कुमार विश्वास ने उनके निधन पर कहा कि, ‘राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लडऩे के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया। उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं। उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौगात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई।
केजरीवाल ने जताया शोक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया। केजरीवाल ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा मशहूर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का निधन बेहद दुखद। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों एवं सभी प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएँ।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, हर भारतीय घर में दशकों से हंसी और खुशी फैलाकर लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का निधन एक बड़ी क्षति है। प्रार्थना करता हूँ कि ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे व उनके परिवार को इस शोक को सहने की हिम्मत दे।
राजनाथ सिंह बोले- जिंदादिल इंसान थे
राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दु:ख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद जि़ंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। शान्ति!
राजू श्रीवास्तव ने सराहनीय सेवा दी : योगी आदित्यनाथ
राजू श्रीवास्तव यूपी खेलो विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दिए थे। वे एक अच्छे कलाकार थे। जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे। आज वे हमारे बीच में नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे।
अमित शाह बोले- यह कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दु:ख सहने की शक्ति दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share