फ्रांस के हवाई यातायात नियंत्रक 16 सितंबर को करेंगे हड़ताल

 फ्रांस के हवाई यातायात नियंत्रक 16 सितंबर को करेंगे हड़ताल

वेतन पर हड़ताल के कारण इस शुक्रवार को फ्रांस में हवाई यातायात बुरी तरह बाधित होगा। बढ़ती महंगाई को देखते हुए फ्रांस के हवाई यातायात नियंत्रक उच्च वेतन की मांग के लिए कार्रवाई कर रहे हैं। यह जानकारी फ्रांस के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (डीजीएसी) ने दी है। डीजीएसी ने मंगलवार को घोषणा की है कि राष्ट्रीय हड़ताल शुक्रवार को सुबह 6 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक चलेगी।
उच्च वेतन की मांग के अलावा हवाई यातायात नियंत्रक भी इस हड़ताल का इस्तेमाल अधिकारियों को विमानन में रोजगार खोलने के लिए मजबूर करने के लिए करेंगे, विशेष रूप से हवाई यातायात नियंत्रण में।
नेशनल यूनियन ऑफ एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स (एसएनसीटीए) ने कहा, 2029 से 2035 तक, शरीर का एक तिहाई सेवानिवृत्त हो जाएगा, भर्ती की उम्मीद करना और योजना बनाना अनिवार्य है। ऐसा करने में विफलता के संदर्भ में अपरिहार्य परिणाम होंगे। सार्वजनिक सेवा, काम करने की स्थिति और गतिशीलता।
एसएनसीटीए और डीजीएसी ने एयरलाइंस से शुक्रवार को मेट्रोपॉलिटन फ्रांस और फ्रांसीसी विदेशी क्षेत्रों में अपनी उड़ान सेवाओं को 50 प्रतिशत तक कम करने का आह्वान किया है। साथ ही यात्रियों को अपनी यात्रा स्थगित करने की सलाह दी जा रही है।
इस बीच, एसएनसीटीए ने मंगलवार को कहा कि 28 से 30 सितंबर के बीच दूसरी हड़ताल की उम्मीद की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share