मोरबी पहुंचे गहलोत-रघु शर्मा, कांग्रेस ने गुजरात परिवर्तन संकल्प यात्रा स्थगित की

 मोरबी पहुंचे गहलोत-रघु शर्मा, कांग्रेस ने गुजरात परिवर्तन संकल्प यात्रा स्थगित की

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात के मोरबी पहुंचे, जहां माच्छू नदी पर बना पुल गिरने से करीब 140 लोगों की मौत हो गई। इस त्रासदी के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को गुजरात में अपनी परिवर्तन संकल्प यात्रा स्थगित कर दी है। गहलोत गुजरात चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं। उनके साथ गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रभारी डॉ. रघु शर्मा भी हैं। दोनों अस्पतालों में भर्ती घायलों की स्थिति के बारे में पूछताछ करेंगे और रिश्तेदारों, डॉक्टरों और मेडिकल टीम से घायलों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी एकत्र करेंगे।
अशोक गहलोत, सुबह अहमदाबाद में थे, जहां उन्होंने रविवार रात गुजरात के मोरबी में हुई दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की और कहा कि राज्य सरकार को इस मामले में तुरंत निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और घटना के दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए।
उन्होंने दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की। उन्होंने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, पुल को जल्द से जल्द राजस्व एकत्र करने के लिए शुरू किया गया था, जो उनके अनुसार अधिकारियों की लापरवाही का एक उदाहरण था।
मच्छू नदी पर बना केबल पुल अचानक गिरने से मोरबी में बीती रात डेढ़ सौ से ज्यादा लोग नदी में गिर गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि हादसे के वक्त करीब 400 से 500 लोग पुल पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share