तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, कपास और मक्का की खेती नष्ट

 तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, कपास और मक्का की खेती नष्ट

तमिलनाडु में लगातार और बेमौसम बारिश राज्य में कपास और मक्का की खेती को प्रभावित कर रही है। पेरम्बलुर जिले में, बारिश से 100 एकड़ से अधिक कपास और मक्का की खेती नष्ट हो गई है। पेरम्बलूर जिले में बारिश का पानी कृषि क्षेत्रों में रिसने से फसलें जलमग्न हो गईं।
पिछले कुछ दिनों से तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जगहों पर पानी भर गया है। फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। जहां पर्माबलूर में बाढ़ के कारण 100 एकड़ कपास और मक्का की फसल बर्बाद हो गई। वहीं सेलम, इरोड और तिरुचि समेत राज्य के अन्य जिलों में, जहां कपास और मक्का की खेती भारी मात्रा में होती है, 1000 एकड़ से अधिक फसल नष्ट हो गई है।
राज्य में और अधिक फसलों के नष्ट होने की संभावना है, जिससे किसान अधिक परेशान हैं। तमिलनाडु कृषि विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हमने मानसून से पहले नदियों और झीलों के रखरखाव और राज्य भर में जल निकासी के उचित रखरखाव पर एक प्रस्ताव तैयार किया, ताकि पानी की निकासी सही तरीके से हो सके। हालांकि, हमारी सारी गणना बेकार हो गई, क्योंकि बारिश मानसून से काफी पहले होनी शुरू हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share