अगर कांग्रेस गुजरात का हिस्सा बनना चाहती है तो उसे जाति की राजनीति छोडऩी होगी : पीएम मोदी

 अगर कांग्रेस गुजरात का हिस्सा बनना चाहती है तो उसे जाति की राजनीति छोडऩी होगी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि लोगों ने कांग्रेस को उसकी जाति की राजनीति के कारण सत्ता से बाहर कर दिया है। साथ ही उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर वह राज्य का हिस्सा बनना चाहती है, तो इसे इस जाति की राजनीति को छोडऩा होगा और अपनी शैली बदलनी होगी। मोदी भावनगर जिले के पलिताना में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, कांग्रेस के शासन में लोग असुरक्षित महसूस कर रहे थे, बम विस्फोट बहुत आम थे। हर दूसरे दिन धमाका होता था। जब से भाजपा सत्ता में आई है, इन दुकानों के शटर गिरा दिए गए हैं। अब भाजपा राज में लोग सुरक्षित महसूस करते हैं, यह भाजपा की देन है।
उन्होंने लोगों से प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदान में भाग लेने की अपील करते हुए कहा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि राज्य में कमल खिलता रहे। आपको प्रचंड बहुमत के लिए प्रत्येक सीट पर कड़ी मेहनत करनी होगी।
प्रधानमंत्री ने कहा, एक समय लोग रोजगार की तलाश में गुजरात से पलायन कर रहे थे, अब तेजी से औद्योगीकरण के कारण देश भर से लोग रोजगार की तलाश में गुजरात आ रहे हैं।
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 2014 तक दिल्ली में कांग्रेस की सरकार थी, सिर्फ 60 गांवों में इंटरनेट कनेक्टिविटी थी, जब से बीजेपी ने केंद्र की सरकार बनाई, तब से सिर्फ आठ साल में तीन लाख गांवों को कनेक्टिविटी मिली है।
किसानों को मिलने वाले लाभ के बारे में बात करते हुए उन्होंने याद दिलाया कि केंद्र सरकार प्रति यूरिया बैग 1600 से 1700 रुपये की सब्सिडी वहन कर रही है, जबकि किसान 200 से 300 रुपए प्रति बोरा ही दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share