भारतीय वायु सेना ने ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास पिच ब्लैक में भाग लिया

 भारतीय वायु सेना ने ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास पिच ब्लैक में भाग लिया

ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास पिच ब्लैक के पहले चरण में भाग लेने वाली भारतीय वायु सेना ने यहां कई मिशनों में हिस्सा लिया। भारतीय वायु सेना ने कहा कि विभिन्न स्थितियों की ड्रिल की गई जिसमें विभिन्न मंच शामिल थे। पिच ब्लैक के पहले चरण में, वायु सेना टीम ने इस इवेंट में भाग लेने वाली दूसरी वायु सेना के साथ कई मिशनों में हिस्सा लिया। विभिन्न स्थितियों का अनुकरण किया गया जिसमें विभिन्न प्लेटफॉर्म शामिल थे।
रॉयल ऑस्ट्रेलियाई वायु सेना द्वारा आयोजित अभ्यास पिच ब्लैक 2022 में भाग लेने के लिए शुक्रवार को भारतीय वायु सेना का एक दल ऑस्ट्रेलिया के डार्विन पहुंचा। यह अभ्यास पहले 2018 में आयोजित होने वाला था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे रद्द करना पड़ा और चार साल बाद, रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, इस साल इसे फिर से निर्धारित किया गया।
भारतीय वायुसेना की टुकड़ी में 100 से अधिक वायु योद्धा शामिल हैं, जिन्हें चार सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू और दो सी-17 विमानों के साथ तैनात किया गया है। वे एक जटिल वातावरण में बहु-डोमेन हवाई युद्ध मिशन करेंगे और सर्वोत्तम आदान-प्रदान करेंगे। भाग लेने वाली वायु सेना के साथ अभ्यास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share