थाईलैंड के नाइट क्लब में भीषण आग, 13 लोगों की गई जान- 35 झुलसे

 थाईलैंड के नाइट क्लब में भीषण आग, 13 लोगों की गई जान- 35 झुलसे

थाईलैंड में बड़ा हादसा होने की खबर है। चोनबुरी प्रांत के एक नाइट क्लब में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार देर रात की है। इस घटना में मरने वाले सभी थाईलैंड के ही रहने वाले थे। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हुई है। जबकि 35 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
अपने रंगीन रातों के लिए मशहूर इस इलाके में जिस नाइट क्लब में आग लगी है, वह भारतीय पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय समयानुसार रात एक बजे सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग शुरू हुई। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे आगजनी के वीडियो में लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर भागते देखा जा सकता है। भीषण अग्निकांड से मची अफरा-तफरी में लोग जान बचाने के लिए चीख-चिल्ला रहे थे। कुछ वीडियो में लोग बदन में लगी आग के बावजूद इधर-उधर भागते देखे गए। पुलिस कर्नल वुटिपोंग सोमजाई के मुताबिक सट्टाहिप जिले के माउंटेन बी नाइट क्लब में आग लगभग गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि 1 बजे लगी थी। मारे गए ज्यादातर लोगों में थाई वासी हैं।
9 पुरुषों और 4 महिलाओं की मौत इस अग्निकांड में हुई है। नाइट क्लब में आगजनी के बाद बचाव अभियान चला रहे दल के मुताबिक आगजनी की वजह से कम से कम 41 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। फ्लु ता लुआंग पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मी आगजनी की सूचना में सबसे पहले नाइट क्लब पहुंचे और फायर टेंडर्स के आने के बाद बचाव अभियान शुरू किया। फिलवक्त तक आग लगने के कारणों का पता नहीं है. आगे की जांच की जा रही है।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share