मेटा इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

 मेटा इंडिया के प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से दिया इस्तीफा

मेटा ने जानकारी दी कि उसके भारत प्रमुख अजीत मोहन ने एक और अवसर तलाशने के लिए कंपनी में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है। ग्लोबल बिजनेस ग्रुप, मेटा के उपाध्यक्ष निकोला मेंडेलसोहन ने कहा- पिछले चार वर्षों में, उन्होंने हमारे भारत के संचालन को आकार देने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ताकि वह कई लाखों भारतीय व्यवसायों, भागीदारों और लोगों की सेवा कर सकें।
उन्होंने कहा, हम भारत के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं और हमारे पास अपने सभी काम और साझेदारियों को आगे बढ़ाने के लिए एक मजबूत नेतृत्व टीम है। हम अजीत के नेतृत्व और योगदान के लिए आभारी हैं और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।
जनवरी 2019 में, फेसबुक इंडिया ने अजीत मोहन को प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया। उनके कार्यकाल के दौरान, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने भारत में 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता जोड़े। मोहन फेसबुक की समग्र रणनीति और भारत में निरंतर निवेश को चलाने के लिए जाने गए- मेनलो पार्क (कैलिफोर्निया) स्थित मुख्यालय को सीधे रिपोर्ट करना, एशिया प्रशांत टीम को नहीं।
मैकिन्से और कंपनी के न्यूयॉर्क कार्यालय के पूर्व छात्र, जहां उन्होंने दुनिया भर की मीडिया कंपनियों के साथ काम किया, मोहन ने भारत के प्रमुख प्रीमियम वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में हॉटस्टार, स्टार इंडिया की ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सेवा का शुभारंभ और निर्माण किया।
वह जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ एडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज (एसएआईएस) और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से स्नातक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share