मोदी म्यांमार में अवैध रूप से बंदी बनाए गए 300 भारतीयों को छुड़ायें : स्टालिन

 मोदी म्यांमार में अवैध रूप से बंदी बनाए गए 300 भारतीयों को छुड़ायें : स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर म्यांमार में अवैध रूप से बंदी बनाये गए भारतीयों का तत्काल बचाव और उनकी सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।
प्रधानमंत्री को लिखे अर्द्ध-सरकारी पत्र में श्री स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार को प्राप्त सूचना प्राप्त हुई है कि करीब 50 तमिलों समेत 300 भारतीय म्यांमार में फंसे हुए हैं और गंभीर कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। पत्र की प्रति यहां मीडिया को भी जारी की गयी। उन्होंने कहा कि बताया गया है कि वे शुरुआत में निजी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) से जुड़ी नौकरी के लिए थाइलैंड गए थे। अब पता चला कि उन्हें ऑनलाइन अवैध नौकरियों के लिए जबरन थाईलैंड से म्यांमार ले जाया गया था।
स्टालिन ने कहा, आगे, रिपोर्ट मिल रही हैं कि काम करने से इन्कार करने वाले भारतीयों पर उनके नियोक्ताओं ने उन पर शारीरिक हमला किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 17 ऐसे तमिलों के संपर्क में है जो जल्द से जल्द हस्तक्षेप करने और उन्हें बचाने के लिए सरकार का सहयोग मांग रहे हैं। उन्होंने श्री मोदी से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और उचित माध्यम के जरिये म्यांमार से सभी भारतीयों को तत्काल वापसी सुनिश्चित करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share