मूसेवाला मर्डर केस : बिश्नोई की आधी रात को कोर्ट में पेशी, 27 जून तक पुलिस रिमांड बढ़ाई गई

 मूसेवाला मर्डर केस : बिश्नोई की आधी रात को कोर्ट में पेशी, 27 जून तक पुलिस रिमांड बढ़ाई गई

मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड लॉरेंस विश्नोई का पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ गया है। लॉरेंस अब 27 जून तक पुलिस रिमांड में रहेगा। बीती देर रात उसे मानसा कोर्ट में पेश किया गया। रिमांड मिलने के बाद पंजाब पुलिस उसे मानसा से रात को ही खरड़ स्थित क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी स्टाफ के दफ्तर ले आई है। इससे पहले पहले लॉरेंस विश्नोई का मानसा के सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया।
दरअसल, पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कड़ी सुरक्षा के बीच मानसा जिला अदालत में देर रात करीब 10 बजे पेश किया। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि कई गैंगस्टरों से लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ करनी है। पुलिस रिमांड के दौरान लॉरेंस बिश्नोई को मोहाली के सीआईए स्टाफ के दफ्तर में रखा गया था और यहीं से कड़ी सुरक्षा के बीच मानसा ले जाया गया।
बताया गया कि सुरक्षा कारणों के चलते लॉरेंस बिश्नोई की पेशी रात में ही मानसा कोर्ट के सामने करवाई गई। पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई का मानसा अदालत से 10 दिन का रिमांड मांगा था लेकिन मानसा कोर्ट ने 27 जून तक रिमांड दिया गया है। अब 27 जून को लॉरेंस बिश्नोई को मानसा जिला अदालत में एक बार फिर से पेश किया जाएगा।
पुलिस लॉरेंस को दिल्ली की तिहाड़ जेल से लाई है। पहले मानसा कोर्ट ने उसे 7 दिन के रिमांड पर भेजा गया था। कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस ने 35 पन्नों की रिपोर्ट पेश की। जिसमें हत्याकांड में लॉरेंस की भूमिका के बारे में बताया। उससे पूछताछ में हुए खुलासे को लेकर कोर्ट को बताया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में 10 दिन का रिमांड मांगा था। मगर, कोर्ट से 5 दिन का ही रिमांड मिला।
चंडीगढ़ के पास खरार में अपराध जांच एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए गैंगस्टर को भारी पुलिस सुरक्षा के तहत बुलेट प्रूफ वाहन में लाया गया था। बिश्नोई को दिल्ली से लाए जाने के बाद उसे मानसा की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share