दक्षिण 24 परगना जिले से एनआईए ने जेएमबी आतंकी को किया गिरफ्तार

 दक्षिण 24 परगना जिले से एनआईए ने जेएमबी आतंकी को किया गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले से एनआईए ने जेएमबी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने जेएमबी के आतंकी अब्दुल मन्ना को सुभाषग्राम से गिरफ्तार किया है. सूत्रों का कहना है कि वह 2 साल पहले बांग्लादेश से आया था. उसने फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड भी भी बनवा लिया था. एनआईए ने विशेष सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है. बता दें कि इसके पहले भी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद, मालदा और दक्षिण 24 परगना से आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.
एक विशेष खुफिया इनपुट पर काम करते हुए आज सुबह एनआईए ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए के अधिकारियों का कहना है कि उक्त आतंकी का बांग्लादेश के आतंकियों के साथ सीधा संपर्क था. कुछ दिन पहले गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद उसके नाम का खुलासा हुआ था.
बता दें कि कोलकाता एसटीएफ, कोलकाता पुलिस बल ने तीन जेएमबी संचालकों नजीउर रहमान पावेल, मिकैल खान और रबीउल इस्लाम को गिरफ्तार किया गया था. वे दक्षिण 24 परगना के बेहला इलाके में रह रहे थे. वे पहचान छुपाने के लिए पावेल ने हिंदू नाम जयराम बेपारी का इस्तेमाल किये थे. उसने और मिकैल खान उर्फ शेख सब्बीर ने हरिदेवपुर इलाके में दो हिंदू महिलाओं से दोस्ती की और शादी करने की योजना बनाई थी. इससे उन्हें संदेह पैदा किए बिना अधिक लोगों को भर्ती करने में मदद मिलती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share