विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली जाने से पहले लालू से मिले नीतीश

 विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली जाने से पहले लालू से मिले नीतीश

विपक्षी दलों के एकजुट करने के मिशन पर दिल्ली रवाना होने के पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की। नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर के बाद दिल्ली जाने वाले हैं, जहां वे विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे।
लालू प्रसाद से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकले मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लालू प्रसाद से बातचीत करते ही रहते हैं। हमलोग तो एक ही विचार के हैं। हम दोनों एक ही राय के हैं।
उन्होंने कहा कि आज दिल्ली जायेंगे और लोगों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान वे राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी मिलेंगे।
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिलने के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा हां उनसे भी मिलेंगे।
जदयू के एक नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। सोनिया गांधी के बाहर रहने की वजह से उनसे मुलाकात नहीं हो पाएगी।
उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार उनसभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो भाजपा के विरोधी हैं या उनके साथ मिलकर काम नहीं करते।
जदयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है।
इधर, जदयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है।
गौरतलब है कि पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात हुई थी। राव पटना आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share