कोहली की विराट पारी के पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हुए मुरीद

 कोहली की विराट पारी के पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हुए मुरीद

एशिया कप के सुपर-4 मैच में विराट कोहली के 1020 दिनों के बाद शतक बनाने पर न सिर्फ भारतीय प्रशंसकों ने, बल्कि पाकिस्तानी खिलाडिय़ों ने भी उनके फॉर्म में लौटने की प्रशंसा की है।
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली और मोहम्मद आमिर ने ट्विटर पर कोहली को टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71वें शतक के लिए बधाई दी है। हसन ने ट्वीट किया,महान क्रिकेटर विराट कोहली फिर से लौट आये हैं।आमिर ने बधाई देते हुए कहा, आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। किंग कोहली का शानदार शतक।
1020 दिन के अंतराल के बाद आये इस शतक से पहले कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और और कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों ने भारत की टी20 टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाने शुरू कर दिये थे। वर्ष 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने यहां तक कहा कि अगर रविचंद्रन अश्विन जैसा गेंदबाज टीम से बाहर हो सकता है, तो कोहली को भी उनके खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए।पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर एवं बल्लेबाज कामरान अकमल ने ट्वीट किया, फॉर्म अस्थायी है, क्लास स्थायी है। कोहली को खेलते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है। आप लाजवाब हैं, आप क्रिकेट के असली बादशाह हैं।
पाकिस्तान के हरफनमौला इमाद वसीम ने कोहली को विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताते हुए कहा, विश्व का सबसे अच्छा खिलाड़ी फिर से रंगत में लौट आया है, विराट कोहली सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ हैं। कोहली ने गुरुवार को अपने पहले टी20 शतक का श्रेय पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका को दिया। कोहली का यह शतक खास था क्योंकि यह तीन साल के अंतराल के बाद उनके बल्ले से निकला। कोहली ने 6 गेंदों पर 122 रन की पारी में 12 चौके और छह छक्के लगाये, जिसकी बदौलत भारत ने अफगानिस्तान के लिए 213 रनों का विशाल लक्ष्य दिया और 101 से मैच जीता। भुवनेश्वर कुमार ने भी पिछले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद इस मैच में चार रन के बदले पांच विकेट लेकर अफगानिस्तान को पीछे धकेल दिया।
कोहली ने कहा कि पिछले ढाई साल में वक्त ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया जिससे उन्होंने बहुत सी चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखा। कोहली ने चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखने का श्रेय अनुष्का शर्मा को दिया। उन्होंने कहा कि वह थोड़ा चौंक गए क्योंकि उन्हें टी20 मैच में शतक बनाने की उम्मीद बहुत कम थी। कोहली का यह 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक है, जिससे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी की। पूर्व कप्तान ने हालांकि पोंटिंग की तुलना में कम पारियां खेल कर यह मील का पत्थर हासिल किया है। अब कोहली शतकों के मामले में सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (100) से पीछे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share