पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन,

 पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने टिकट खरीदकर गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक मेट्रो में भी यात्रा भी की। इस दौरान वह मेट्रो में बैठे स्कूल के बच्चों से बातचीत करते नजर आए। पुणे मेट्रो रेल परियोजना पुणे शहर में आवाजाही के लिए विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करने का एक प्रयास है। कुल 32.2 किलोमीटर लंबी पुणे मेट्रो रेल परियोजना में से 12 किलोमीटर के हिस्से का उद्घाटन किया गया। मेट्रो परियोजना की आधारशिला मोदी ने 24 दिसंबर 2016 को रखी थी। पूरी मेट्रो परियोजना 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बन रही है।
पीएम ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का किया अनावरण
प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ही पुणे महानगरपालिका परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। यह प्रतिमा 1,850 किलोग्राम गनमेटल से बनी है और इसकी लंबाई लगभग 9.5 फुट है। पुणे के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना का भी उद्घाटन किया।
उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पीएम मोदी का किया अभिनंदन
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री आज शहर में और भी कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। मेयर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि पुणे में मुला और मुथा नदियों के पुनर्विकास परियोजनाओं की नींव रखने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share