प्रधानमंत्री की राजस्थान के मुख्यमंत्री की तारीफ दिलचस्प घटनाक्रम : पायलट

 प्रधानमंत्री की राजस्थान के मुख्यमंत्री की तारीफ दिलचस्प घटनाक्रम : पायलट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मानगढ़ दौरे के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को इसे एक दिलचस्प घटनाक्रम करार दिया और कहा कि एक बार उन्होंने गुलाम नबी आजाद की जमकर तारीफ की थी। और हर कोई जानता है कि उसके बाद क्या हुआ। उन्होंने कहा कि इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। घटना के कुछ दिनों बाद आजाद ने अपनी पार्टी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी। पायलट ने पार्टी आलाकमान द्वारा बुलाई गई एक आधिकारिक बैठक के समानांतर विधायकों की एक अनौपचारिक बैठक बुलाने वाले तीनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है, हालांकि तीनों नेताओं को नोटिस दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।
उन्होंने आगे कहा- हमारी पार्टी एक अनुशासित पार्टी है जहां सभी के लिए समान नियम और कानून लागू होते हैं। नोटिस पर भी त्वरित निर्णय लिया जाना चाहिए। खडग़े जी ने नए पार्टी प्रमुख के रूप में पदभार संभाला है। यह संभव नहीं है कि नियमों के उल्लंघन की घटना हो अनसुना कर दिया? पार्टी नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा था कि जल्द ही तीनों नेताओं के भाग्य पर फैसला लिया जाएगा, उन्होंने कहा, हम सभी चुनाव में व्यस्त हैं, जल्द ही गुजरात चुनाव की भी घोषणा हो जाएगी।
आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में एक प्रश्न पर उन्होंने कहा, एआईसीसी जल्द ही पदों के आवंटन और जिम्मेदारियों पर निर्णय लेगी। चुनाव के लिए केवल 13 महीने शेष हैं इसलिए त्वरित निर्णय लेने होंगे। हम दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जनता से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है जो भाजपा को परेशान कर रही है। बहुत जल्द यह यात्रा महाराष्ट्र और वहां से राजस्थान में प्रवेश करेगी।
विशेष रूप से, मुख्यमंत्री गहलोत और पीएम मोदी ने मंगलवार को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में मंच साझा किया, इस दौरान मोदी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की थी, दोनों नेताओं ने 10 मिनट तक निजी चर्चा भी की। पीएम मोदी ने कहा था, अशोक जी हमारे सबसे वरिष्ठ मुख्यमंत्री हैं। हमने साथ काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share