राहुल गांधी की 16 दिन की पदयात्रा और मोदी के होंगे 5 मेगा प्रोग्राम से दोनों ही दल जुटे मिशन-2023 की तैयारी

 राहुल गांधी की 16 दिन की पदयात्रा और मोदी के होंगे 5 मेगा प्रोग्राम से दोनों ही दल जुटे मिशन-2023 की तैयारी

मध्यप्रदेश में मिशन-2023 की तैयारियों में बीजेपी और कांग्रेस जुट गई हैं. प्रदेश में केंद्रीय नेताओं के दौरे का सिलसिला भी शुरू होने वाला है. एमपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोनों का दौरा कार्यक्रम निर्धारित किया गया है. क्योंकि बीजेपी फिर से राज्य और केंद्र में वापसी करना चाहती है. जबकि कांग्रेस सरकार बनाने की जुगत में है. इसलिए इन दोनों बड़े नेताओं का दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इसे मप्र में राहुल वर्सेस मोदी दौरा की तरह देखा जा रहा है.
पीएम मोदी का मप्र दौरा
पीएम मोदी एमपी में पांच मेगा प्रोग्राम करेंगे. मोदी हर बार की तरह इस बार भी बड़ी सौगात दे सकते हैं. महाकाल की नगरी उज्जैन में नवंबर में ही मोदी आएंगे. 700 करोड़ का महाकाल मंदिर का प्रोजेक्ट पूरा होने पर लोकार्पण करेंगे. काशी की तर्ज पर उज्जैन में बड़े आयोजन की तैयारी है.
इसी तहर इंदौर में 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में भी पीएम मोदी शिरकत करेंगे. भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी समारोह का समापन होगा, तब भी कार्यक्रम में मोदी आ सकते हैं. चंबल एक्सप्रेस-वे को लेकर बड़े कार्यक्रम की तैयारी है. 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ है.
राहुल गांधी की एमपी यात्रा
राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत 16 दिन मप्र में पदयात्रा करेंगे. 24 नवंबर को महाराष्ट्र से बुरहानपुर के रास्ते एमपी में एंट्री होगी. 25 किमी रोज पैदल चलेंगे. बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 7 सितंबर से शुरू होगी. भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी. पूरी तरह से पैदल जाने वाली ये यात्रा में 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर निकलेगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में 16 दिन रहेगी. यात्रा 24 नवंबर को महाराष्ट्र से बुरहानपुर के रास्ते एमपी में एंट्री करेगी.
वहीं 10 दिसंबर को आगर-मालवा जिले से राजस्थान के कोटा जाएगी. भारत जोड़ो यात्रा एमपी के 7 लोकसभा और 18 विधानसभा से गुजेरगी. एमपी में 382 किलोमीटर पदयात्रा तय की जाएगी. उज्जैन और इंदौर संभाग में यात्रा का पड़ाव रहेगा. एमपी में कमलनाथ के सुपर विजन में यात्रा निकलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share