दिल्ली-यूपी और पंजाब सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, हिमाचल में हुई भारी बर्फबारी

 दिल्ली-यूपी और पंजाब सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, हिमाचल में हुई भारी बर्फबारी

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार सुबह जारी अपने पूर्वानुमान में देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी होने से ठंड बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भी बर्फबारी होने की संभावना है। यह जानकारी मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में बुधवार से बादल छाए हुए हैं। आईएमडी ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में दो घंटों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
आईएमडी ने गुरुवार को दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा के फरुखनगर, यूपी के बुलंदशहर में देबाई, नरोरा, बदायूं के सहसवान और अलीगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश की संभवाना जताई है। आईएमडी ने राजस्थान के भरतपुर और मेहंदीपुर बालाजी में भी बारिश की संभावना जताई है।
कश्मीर घाटी के अधिकांश इलाकों में पारा माइनस में चल रहा है। प्रदेश के इलाकों में इस सर्दी का पहला हिमपात इस महीने की चार तारीख की शाम से छह तारीख तक होने की संभावना है। कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है।
वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दो दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share