जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान हुई

 जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान हुई

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हेफ शिरमल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान कर ली गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि शोपियां के गांव हेफ शिरमल क्षेत्र में आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था।
पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान, संयुक्त तलाशी दल जैसे ही संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सेना के एक जवान को गोली लगी और उसे अस्पताल ले जाया गया।
मुठभेड़ में मारा गया एक स्थानीय आतंकवादी की पहचान अकीब अहमद पॉल के रूप में हुई, जो द्रावनी शोपियां निवासी मोहम्मद अकरम पॉल का बेटा था। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया था।
पुलिस ने कहा कि उसके रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमलों सहित अपराध के कई मामलों में शामिल था।
पुलिस ने कहा, मुठभेड़ स्थल से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच के लिए मामले के रिकॉर्ड में ले लिया गया है। इस सिलसिले में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share