दुमका की अंकिता को जिंदा जलाने के दोषियों को कड़ी सजा मिले : राहुल गांधी

 दुमका की अंकिता को जिंदा जलाने के दोषियों को कड़ी सजा मिले : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने झारखंड के दुमका में एक लडक़ी को जिंदा जलाने वाले अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। राहुल गांधी ने मंगलवार को हिंदी में ट्वीट किया, अंकिता के साथ किए गए बर्बर व्यवहार और उसकी मौत ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है, उसे और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा, जब अपराध करने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिलेगी।
उन्होंने कहा, आज का समय महिलाओं के लिए माहौल को सुरक्षित बनाने का है।
12वीं कक्षा की छात्रा अंकिता को एक युवक परेशान कर रहा था। अंकिता ने जब युवक को ठुकरा दिया और उसके परिवार से उसकी शिकायत कर दी, उसके बाद युवक ने उस पर पेट्रोल फेंककर उसे जिंदा जला दिया।
गंभीर रूप से झुलसी हुई अंकिता ने शनिवार देर रात अंतिम सांस ली। उससे पहले उसने रांची के रिम्स में पांच दिनों तक जिंदगी के लिए संघर्ष किया। दुमका में सोमवार सुबह उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस घटना के विरोध में झारखंड की उपराजधानी दुमका शहर दूसरे दिन भी बंद रहा।
अंकिता को आग लगाने वाला आरोपी शाहरुख अब जेल में है, लेकिन लोग सडक़ों पर उतरकर उसे जल्द से जल्द कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चल रहा है। ट्विटर पर हैशटैग अंकिता हम शर्मिदा हैं ट्रेंड कर रहा है।
झारखंड सरकार ने त्वरित कार्रवाई के लिए एसआईटी का गठन किया है। लोग इस बात से भी नाराज हैं कि जब अंकिता अस्पताल में मौत से जूझ रही थी तो किसी भी सरकारी प्रतिनिधि ने उसकी और उसके परिवार वालों की सुध नहीं ली। मौत से पहले अंकिता के बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही है कि उसे जलाने वाला शाहरुख जेल जा चुका है, लेकिन फिर भी उसके लोग अंकिता के परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share