बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा देश को खतरे की ओर ले जा रही है – राहुल गांधी

 बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा देश को खतरे की ओर ले जा रही है – राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज छत्तीसगढ़ आगमन हुआ। राहुल गांधी आज यहां राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, सेवाग्राम और अमरजवान ज्योति का शिलान्यास व शुभारंभ किया। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस भाजपा और आरएसएस के लोग देश को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं। बीजेपी देश में नफरत फैलाने का काम कर ही है । कल मैंने लोकसभा में कहा था कि हिन्दूस्तन के सामने दो बड़ी चुनौती है बीजेपी और उनकी विचारधारा, जो हमारे देश को खतरे की ओर ले जा रही है। खतरा इस बात का है कि बीजेपी आज देश को दो देशों में बांट रहा है। एक तरफ अरबपतियों को देश जिसमें हवाई जहाज, हाई टैक्नालाजी, धन, स्टाक मार्केट का पैसा और दूसरी तरफ गरीबों का देश। बीजेपी की विचारधारा देश को तोडऩे वाला है। मोदी सरकार के लोग पूछते हैं कि 70 साल में क्या हुआ? ऐसा पूछकर वे देश का अपमान करते हैं।
राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि जिन लोगों देश को बनाया है, उन्हें वर्तमान सरकार धीरे-धीरे परे किया जा रहा है। हिन्दूस्तान के 100 सबसे अमीर लोगों के पास देश की 40 प्रतिशत लोगों के जितना धन है। 40 फीसदी लोग भूखे हैं। मोदी जी के 5 से 10 मित्रों के जेबों में पैसा डाला जा रहा है जो हम नहीं चाहते।
जो वादा हमने किया उसे निभाकर दिखाया
सांसद राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को हमने चुनाव से पहले 2500 रूपए धान के समर्थन मूल्य में खरीदी करने का वायदा किया था और हमने सरकार बनने के बाद करके दिखाया। आज यहां छत्तीसगढ़ के हर जिलों के रोजगार और वहां की अमूल्य वस्तुओं को उपयोग मे लाने के लिए राज्य सरकार जिस प्रकार से लोगों को स्वरोजगार दे रही है वह काबिले तारीफ है। हमने कहा था कि किसानों के साथ मजदूर भी काम करते हैं। किसान की मदद करते हैं तो मजदूरों की भी करनी पड़ेगी और यहां यह पहला कदम है। मजदूर यह न सोंचे बात यहीं अटकेगी। ये आपका धन है और आपको ही मिलेगा।
हिन्दूस्तान गुलदस्ता जैसा है
राहुल गांधी ने भाजपा की नीतियों पर तंज कसते हुए कहा कि देश गुलदस्ता जैसा है। अलग-अलग विचारधाराएं हैं, अलग-अलग लोगों की सोंच है, लोगों की संस्कूति इतिहास है, नागालैण्ड उत्तरप्रदेश, मिजोरम, तमिलनाडु में अलग भाषाएं बोली जाती हैं पर हिन्दूस्तान एक है।
हिन्दूस्तान में एक प्रदेश या एक विचारधारा की सोंच होगी यह कहें तो देश के लिए नुकसान हो। आरएसएस और भाजपा चाहती है उनकी विचारधारा जो एक विचारधारा की सोंच होगी, यह कहें तो देश के लिए नुकसान दायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share