बिजली के खम्भे में उतरे करंट से तीन लोगों की गई जान

 बिजली के खम्भे में उतरे करंट से तीन लोगों की गई जान

कोरांव थाना क्षेत्र के गाढ़ा अमिलिया पाल गांव में शुक्रवार सुबह बिद्युत पोल में प्रवाहित हो रहे करंट से एक बच्चे समेत तीन लोगों की जान चली गई। बचाने की कोशिश में एक युवक झुलस गया। हादसे से बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश है। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह शान्त कराया।
कोरांव थाना क्षेत्र के गाढ़ा अमिलिया पाल गांव निवासी अशोक कुमार 27वर्ष पुत्र रामपति  खेती करके किसी तरह एक पुत्र और एक पुत्री का भरण-पोषण करता था। उसकी पत्नी चार वर्ष पूर्व हुई विवाद के बाद अपने मायके विशुरी गांव चली गई और उसके बाद से न हीं आयी। घर के पास स्थित लगे विद्युत पोल के अर्थिंग में करंट प्रवाहित हो रहा था। अशोक शुक्रवार सुबह विद्युत खम्भे के पास किसी काम गया और करंट की चपेट में आ गया। इस वहां मौजूद पड़ोसी 7वर्षीय वर्षीय दिपांशु पुत्र दयाशंकर उसे बचाने के लिए आगे बढ़ा तो वह भी चपेट में आ गया। उसकी चीख सुनकर पड़ोसी चिन्तामणि उर्फ गुण्डा 38वर्ष पुत्र राम दुलार आगे बढ़ गया और वह भी करंट की जद में आ गया। इसी बीच पड़ोसी संतलाल पहुंचा और बचाने के लिए कोशिश करने लगा। वह भी करंट की चपेट में आने से घायल गया। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने किसी तरह करंट को काटा और सभी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने अशोक कुमार, दिपांशु और चिन्तामणि उर्फ गुण्डा को मृत बताया और संतलाल का उपचार शुरू कर दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने तीनों का शव रख कर रोड जाम कर दिया। घटना की खबर मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। किसी तरह ग्रामीणों को शांत कराने में कामयाबी मिल गई और तीनों मृतकों का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  उक्त जानकारी देते हुए परिवार के लोगों ने बताया कि चिन्तामणि की पत्नी का निधन हो चुका है। उसके बच्चे नही है। वह अपने परिवार के ही दयाशंकर के बेटे दिपांशु को गोद लिया था। दिपांशु दो भाइयापें में बड़ा था। उसके एक बहन है। उसकी मां पार्वती का बेटे की मौत के बाद से रो-रोकर बुरा हाल हो चुका है।
पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि करंट से तीन लोगों के मौत की जान चली गईं। बचाने की कोशिश में एक घायल हो गया है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों मृतकों के शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share