बुलंदशहर में सांड को बचाने के लिए ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, बेपटरी हुई जम्मूतवी एक्सप्रेस

 बुलंदशहर में सांड को बचाने के लिए ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, बेपटरी हुई जम्मूतवी एक्सप्रेस

बुलंदशहर में मंगलवार को जम्मू से टाटानगर जा रही जम्मूतवी टाटानगर एक्सप्रेस ट्रेन के सामने वैर स्टेशन के पास पटरी पर अचानक एक सांड  आ गया, सांड को बचाने के लिए ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े, इसके चलते ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया। इससे यात्रियों में अफरातरफी मच गई। हालांकि फिर भी सांड ट्रेन से टकरा गया और उसकी मौत हो गई। हादसे के कारण ट्रेन को तीन घंटे 40 मिनट के बाद रवाना किया गया। यह घटना सुबह आठ बजे की है।
गनीमत रही कि ट्रेन की गति धीमी थी
बुलंदशहर जिले के वैर रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे जम्मू से जमशेदपुर के टाटानगर जा रही जम्मू तवी टाटानगर एक्सप्रेस बेपटरी हो गई। गनीमत यह रही कि एक्सप्रेस की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा बाल-बाल होने से टल गया। सांड के पटरी पर आ जाने के कारण ड्राइवर को इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े थे। डीएम और एससएपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। रेलवे प्रशासन ने ट्रेन को करीब पौने चार घंटे के बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया।
एस 7 बोगी हुई थी बेपटरी
बुलंदशहर में वैर रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार की सुबह आठ बजे क्रासिंग पर सांड के टकराने के कारण जम्मू तवी एक्सप्रेस की एक बोगी एस-7 पटरी से उतर गई। इमरजेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी को रोक दिया गया था। एक्सप्रेस के बेपटरी होने से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों हडक़ंप मच गया। घटना के समय ट्रेन की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे थी। आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे।
बेपटरी होने के बाद ट्रेन में बैठे यात्रियों को जबदस्त झटका लगा। गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है। डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह ने एसएसपी श्लोक कुमार के साथ पहुंच निरीक्षण किया। ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित रहे। रेलवे ने बेपटरी कोच को अलग कर दिया था। डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share