भारत जोड़ो यात्रा के 150 किलोमीटर पूरे, आज यात्री नहीं करेंगे पदयात्रा

 भारत जोड़ो यात्रा के 150 किलोमीटर पूरे, आज यात्री नहीं करेंगे पदयात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी सहित अन्य नेता आज पद यात्रा नहीं करेंगे। 150 किलोमीटर पूरा होने के बाद आज सभी यात्री आराम करेंगे और आगे की रूप रेखा तैयार करेंगे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बताया, 150 किलोमीटर पूरा करने के बाद आज, 15 सितंबर भारत जोड़ो यात्रा के लिए आराम का दिन है। सभी भारत यात्री विश्राम करेंगे, अब तक के अनुभवों पर चर्चा करेंगे और आगे की यात्रा के लिए खुद को तैयार करेंगे। हमारा मनोबल ऊंचा है और हमारे संकल्प मजबूत हैं। कल यात्रा फिर से शुरू होगी।
इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, मोदी सरकार कमर तोड़ महंगाई पर चुप क्यों है? इनकी इसी चुप्पी को तुड़वाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई है।
दरअसल 3500 किलोमीटर की यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी ने श्रीपेरंबदूर से शुरुआत की थी, वह यहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर एक प्रार्थना सभा में शामिल हुए थे। इसी जगह पर राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी।
पिता के स्मारक पर आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कन्याकुमारी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने उन्हें राष्ट्र ध्वज सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share