धमधा ओवरब्रिज से नीचे गिरी ट्रक, मौके पर 4 की मौत

 धमधा ओवरब्रिज से नीचे गिरी ट्रक, मौके पर 4 की मौत

छत्तीशगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा नाका स्थित राजीव गांधी ओवरब्रिज से ट्रक नीचे गिरा जिससे 4 लोगों की मौत हो गई।  यह जिला प्रशासन की लापरवाही  का नतीजा है । जोगी कांग्रेस के नेता डी प्रकाश इस मुद्दे को लेकर की बार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया था किन्तु  प्रशासन इस डिश में कोई ध्यान नही दिए। लगातार मांग के बावजूद ना पुलिया का संधारण किया जा रहा है और ना ही सुरक्षा के कोई उपाय ! शुक्रवार की देर रात दुर्ग के धमधा नाका स्थित राजीव गांधी सेतु से एक ट्रक से ब्रिज के नीचे गिर गया जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई। बता दे कि  लगातार जिला प्रशासन को सडक़ और फुटपाथ का अंतर खत्म होने की शिकायत की जाती रही परंतु जिला प्रशासन की लापरवाही पूर्ण कार्यशैली के चलते फिर मौत का तांडव देखने को मिला, राजीव गांधी सेतु इंसानी खून से लाल हो चुका है। बताया जा रहा है कि  शुक्रवार की रात 12:30 बजे जब बाइक सवार जिसमे तीन लीग सवार थे,धमधा मार्ग की ओर फ्लाईओवर से जा रहे थे और दूसरी ओर धमधा से दुर्ग की ओर आ रहे ट्रक से बाइक सवारों की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि बाइक सवार और ट्रक दोनों ही फ्लाईओवर से नीचे गिर गए और नीचे खड़े वाहन को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसमे 4 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सडक़ दुर्घटना में मरने वाले सभी चार युवक तकिया पारा दुर्ग के रहने वाले हैं। फिलहाल इसे यातायात विभाग की लापरवाही कहें या पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही? जिसके कारण आए दिन पुल पर दुर्घटना देखने को मिल रही है । दरअसल पुल इतना सकरा है कि दोनों तरफ से आने जाने वाले लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ  होती है और हमेशा ही पुल पर जाम की स्थिति बन जाती है। जिसका नतीजा दुर्घटना के तौर पर आए दिन देखने को मिल रहा है।
प्रशासन तत्काल  प्राथमिकता से सेतु  की संधारण व सुरक्षा के उपाय बढ़ाएं अन्यथा प्रशासन को विपरीत स्थितियों का सामना करना पड़ेगा जिसकी पूरी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी! खामियों से भरा हुआ यह सेतु लगातार दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहा है ! जिसकी पूरी जवाबदारी लोक निर्माण विभाग दुर्ग एवं जिला प्रशासन, यातायात विभाग की है! प्रशासन इसे गंभीरता से लें अन्यथा दूरगामी नतीजे बहुत दुखदाई होगे, जहां अंडर ब्रिज निर्माण की गति धीमी है वही खतरनाक ओवर ब्रिज से लोगों को दोहरी खतरनाक स्थितियों से सामना करने मजबूर होना पड़ रहा है! जिसका  तीजा यह है कि शुक्रवार को पूल पर 1 और दुव्र्हटना हो गई जिसमे ट्रक पूल के नीचे जा गिरा और ट्रक में सवार 4 लोगों की मौत हो गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share