अमेरिका ने रूस में वीजा, मास्टरकार्ड की सेवाएं निलंबन के फैसले को सराहा

 अमेरिका ने रूस में वीजा, मास्टरकार्ड की सेवाएं निलंबन के फैसले को सराहा

अमेरिका ने रूस में वीज़ा और मास्टरकार्ड के सेवा निलंबित करने के फैसले का स्वागत किया। व्हाइट हाउस की ओर से आज जारी बयान में बताया गया कि बाइडेन-जेलेंस्की बातचीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने वीज़ा और मास्टरकार्ड के रूस में सेवाएं निलंबित करने के फैसले का स्वागत किया है।
बयान में कहा, राष्ट्रपति बाइडेन ने यूक्रेन में रूस की आक्रामकता के लिए उस पर प्रतिबंध बढ़ाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका, उसके सहयोगियों और भागीदारों और निजी उद्योग द्वारा की गई कार्रवाइयों पर प्रकाश डाला। विशेष रूप से बाइडेन ने आज शाम वीजा और मास्टरकार्ड द्वारा सेवा को निलंबित करने के निर्णय का स्वागत किया।
इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने बाइडेन के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कीव के लिए पश्चिमी समर्थन और रूस विरोधी प्रतिबंधों पर चर्चा की। बाइडेन प्रशासन यूक्रेन की सहायता बढ़ा रहा है और अतिरिक्त धन सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रहा है। व्हाइट हाउस के मुताबिक यह बातचीत करीब आधे घंटे तक चली।
जेलेंस्की ने ट्विटर पर कहा,  अमेरिका के साथ लगातार हो रही बातचीत के तहत मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ एक और बातचीत की। बातचीत के एजेंडे में सुरक्षा, यूक्रेन के लिए वित्तीय सहायता और रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को जारी रखना शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share