युवक ने लगाई खुद को आग, मौत

 युवक ने लगाई खुद को आग, मौत

रुद्रपुर। सिंह कॉलोनी एक युवक ने खुद को डीजल डालकर आग लगा दी। शोर सुनकर घरवाले भी आ गए और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन काफी झुलस जाने के कारण उसकी मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक युवक मानसिक रूप से बीमार था। करीब सात-आठ वर्ष से उसका इलाज हल्द्वानी से चल रहा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। चम्पावत शहर निवासी ललित मोहन जोशी (32) पुत्र पुरुषोत्तम अपने दो भाइयों के साथ रुद्रपुर में किराए पर रहता था। उनके दोनों भाई मंदिरों में पुजारी का काम करते हैं। रविवार को करीब दो बजे के आसपास उनके दोनों भाई घर के बाहर थे। इसी समय ललित मोहन ने घर में रखे डीजल को खुद पर उड़ेल लिया और आग लगा ली। वह जोर से चिल्लाने लगा। जिस पर बिल्डिंग में रह रहे किराएदार और परिवार के लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने ललित जोशी को आग में झुलसता देख बाल्टी से पानी डालकर आग बुझाई, लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। बड़े भाई ने पुलिस को सूचना दी। एसएसएसआई कमाल हसन पहुंच गए। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया। एसएसएसआई ने बताया कि युवक बुरी तरह झुलस गया था और उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस ने बताया कि सात-आठ वर्ष पहले यह युवक पढ़ाई में काफी तेज था और एमए कर चुका है। बताया कि इसके बाद वह डिप्रेशन का शिकार हो गया। उसकी मानसिक स्थिति खराब हो गई थी। बताया कि उसको घर में रखकर 7-8 साल से इलाज कराया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि युवक ललित जोशी बाजार से बोतल में डीजल लेकर आया था और किसी को घर में न पाकर खुद पर तेल डालकर आत्मदाह कर लिया। तीसरी इमारत में रह रहे युवक को किराएदार और अन्य आसपास के लोग बचाने के लिए गए तब तक वह दम तोड़ चुका था।
रविवार को यह घटना हुई थी। इसमें युवक ने डीजल डालकर आत्मदाह कर लिया था। युवक मानसिक रूप से बीमार था। उसका सात-आठ वर्ष से इलाज चल रहा था। -कमाल हसन, एसएसएआई, कोतवाली

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share