अफगानिस्‍तान में जुमे की नमाज पर मस्जिद में धमाका, 16 की मौत

 अफगानिस्‍तान में जुमे की नमाज पर मस्जिद में धमाका, 16 की मौत

तालिबान की वापसी के बाद से अफगानिस्‍तान में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। अफगानिस्‍तान में आतंकी हमलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक आतंकियों ने शुक्रवार को कंधार में एक मस्जिद में बम धमाका किया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 अन्‍य घायल हुए हैं। आतंकियों ने शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर इस हमले को अंजाम दिया। यह घटना उस वक्‍त हुई जब लोग जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है। स्‍थानीय नेताओं का कहना है कि मृतकों की संख्‍या और बढ़ सकती है। तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती ने कहा कि अधिकारी इस हमले का विवरण एकत्र कर रहे हैं। यह हमला इस्लामिक स्टेट द्वारा उत्तरी शहर कुंदुज में एक शिया मस्जिद पर हुए आत्मघाती बम हमले के कुछ दिनों बाद हुआ है।

हाल ही में कुंदूज शहर में मस्जिद के भीतर बम विस्फोट हुआ था जिसमें 80 लोग मारे गए थे ज‍बकि कई घायल हुए थे। आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्‍मेदारी ली थी। यह बम धमाका भी शुक्रवार को दोपहर के समय उस वक्‍त हुआ जब इलाके के शिया मुसलमान बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में जमा हुए थे। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज आवाज के साथ हुए बम धमाके के बाद मस्जिद धुएं से भर गई थी। धुंआ छंटने पर जब आसपास के लोग मस्जिद के भीतर पहुंचे तो लोगों के क्षत विक्षत शव पड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share