रूस के मिसाइल हमले में 22 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

 रूस के मिसाइल हमले में 22 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

रूस ने यूक्रेन में हमले तेज कर दिए है। आज खारकीव में रुस के हवाई हमेल में भारतीय छात्र की मौत हो गई है। छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा है। नवीन शेखरप्पा (22) कर्नाटक का मूल निवासी था। यूक्रेन में वह आर्किटेक्टोरा बेकातोवा में रह रहा था। वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। यूक्रेन में उसका स्थानीय नंबर +635806147 और वॉट्सऐप नंबर +919611176281 था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने हमले में उसकी मौत की पुष्टि की है।
उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि बड़े दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।
एक अन्य ट्वीट में बागची ने कहा कि विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की मांग कर  रहे हैं। खारकीव और संघर्ष वाले अन्य इलाकों में मौजूद अपने छात्रों और भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने की व्यवस्था करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share