कप्तान ऋषि धवन का ऑलराउंड प्रदर्शन, हिमाचल और तमिलनाडु फाइनल में पहुंची

 कप्तान ऋषि धवन का ऑलराउंड प्रदर्शन, हिमाचल और तमिलनाडु फाइनल में पहुंची

विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 के सेमीफाइनल मैचों में हिमाचल ने सेना को जबकि तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबलों में जहां, एक ओर कप्तान ऋषि धवन का ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला तो वहीं वॉशिंगटन सुंदर और दिनेश कार्तिक ने भी बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया।
विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में सेना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रशांत चोपड़ा के 78 रन और निचले क्रम में कप्तान ऋषि धवन के शानदार 84 रन की मदद से 6 विकेट पर 281 रन का स्कोर बनाया। आकाश वशिष्ट ने भी 45 रन बनाए। सेना के लिए राज बहादुर ने दो विकेट झटके। 282 रन के लक्ष्य के जवाब में सेना की टीम 204 रन ही बना सकी और उसे 77 रन से हार का सामना करना पड़ा। रवि चौहान ने 45 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान रजत पालीवाल ने 55 रन बनाए। हिमाचल के लिए कप्तान ऋषि धवन ने 4 विकेट चटकाए।
दूसरे सेमीफाइन मुकाबले में सौराष्ट्र ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने  विश्वराज जडेजा के 52 और शेल्डन जैक्सन 134 रन की शतकीय पारी की मदद से 8 विकेट पर 310 रन का मजबूत स्कोर बनाया। अर्पित वसावडा ने भी फिफ्टी जमाई। तमिलनाडु के लिए विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। 311 रन के लक्ष्य जवाब में तमिलनाडु ने बाबा अपराजित के शानदार 122 रन की शतकीय पारी और बाबा इन्द्रजीत के अर्धशतक की मदद से दो विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर ने 61 गेंद में 70 रन और दिनेश कार्तिक ने भी 31 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share