कोहली-रोहित विवाद में अब खेल मंत्री की एंट्री, अनुराग ठाकुर ने कहा- खेल से बड़ा कोई नहीं

 कोहली-रोहित विवाद में अब खेल मंत्री की एंट्री, अनुराग ठाकुर ने कहा- खेल से बड़ा कोई नहीं

नई दिल्ली। टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कप्तानी को लेकर छिड़ा विवाद बढ़ता जा रहा है। हर दिन विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। इस बीच अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का इस पूरे विवाद पर बयान सामने आया है।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है, खेल ही सर्वोत्तम है। किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं। ये उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है। यही सही होगा कि वो इसपर जानकारी दें। बता दें कि खुद अनुराग ठाकुर भी पूर्व में बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके हैं।
रोहित के साथ अनबन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से हटने जैसे सवालों के जवाब देने के लिए खुद विराट मीडिया से बात करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आज दोपहर एक बजे शुरू होनी है।
जब से विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया गया है, लगातार अलग-अलग तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं। टी-20 वर्ल्डकप में भारत की हार हुई, विराट कोहली ने इसके बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। हालांकि इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके थे।
लेकिन विवाद तब बड़ा जब बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया।. इसमें विराट कोहली कप्तान थे, जबकि रोहित शर्मा को उप-कप्तान बना दिया गया, लेकिन, इसी के साथ बीसीसीआई ने वनडे टीम की कमान भी रोहित शर्मा के हाथ में दे दी।
इस विवाद को ज्यादा तूल तब मिली, जब चोट के कारण रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। मुंबई में प्रैक्टिस करते वक्त रोहित शर्मा को चोट लगी, जिसके बाद उन्हें तीन हफ्ते का रेस्ट लेने को कह दिया गया। इसके बाद खबरें आई कि विराट कोहली वनडे सीरीज से आराम ले सकते हैं, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं।
जब विराट कोहली के वनडे सीरीज न खेलने की बात सामने आई, तब अलग-अलग रिएक्शन सामने आने लगे। बढ़ते विवाद के बीच बीसीसीआई अधिकारी का बयान आया कि अभी तक विराट कोहली की ओर से आधिकारिक रूप से किसी तरह के ब्रेक की मांग नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share