रविंद्र जडेजा का मोहाली में कमाल, विराट के 100वें टेस्ट को बनाया स्पेशल- भारत ने पहली पारी की घोषित

 रविंद्र जडेजा का मोहाली में कमाल, विराट के 100वें टेस्ट को बनाया स्पेशल- भारत ने पहली पारी की घोषित

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने मोहाली के मैदान पर विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच में दमदार खेल दिखाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका। साथ ही साथ उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी 175 रन की पारी खेली। अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका हाई स्कोर 100 रन था, लेकिन अब वे इस आंकड़े को पार करने में सफल हो गए हैं। भारत ने 574 रन पर पहली पारी घोषित कर दी है। बाएं हाथ के बल्लेबाज रविंद्र जडेजा ने 160 गेंदों में 10 चौके की मदद से अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। इसी के साथ उनके बल्ले से तलवार बाजी भी देखने को मिली। जडेजा अक्सर अपना अर्धशतक और शतक पूरा करने के बाद अपने बल्ले से तलवारबाजी जैसे करतब दिखाते नजर आते हैं। इसी मुकाबले में अर्धशतक पूरा करने के बाद भी उन्होंने तलवारबाजी वाला सेलिब्रेशन किया था।
रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक साल 2018 में राजकोट के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। ये उनके इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था। वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक एक भी बार शतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं। हालांकि, घरेलू क्रिकेट में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 और लिस्ट ए क्रिकेट में 2 शतक ठोके हुए हैं। वे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं।
रविंद्र जडेजा उस समय बल्लेबाजी करने उतरे थे, जब टीम इंडिया के 5 विकेट 228 रन पर गिर चुके थे। इसके बाद उन्होंने रिषभ पंत के साथ 104 रन की साझेदारी की और फिर आर अश्विन के साथ उन्होंने पारी को आगे बढ़ाया। अश्विन और जडेजा के बीच 130 रन की साझेदारी हुई। रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में काफी समय के बाद वापसी कर रहे थे और उन्होंने खुद को बल्ले से साबित कर दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share