उत्तराखंड : प्रदेश में कोरोना के 12 आये नए मामले

 उत्तराखंड : प्रदेश में कोरोना के 12 आये नए मामले

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के आज शनिवार को 12 नए मामले मिले हैं। जबकि नौ मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 146 सक्रिय मामले हैं। देहरादून जनपद में सबसे ज्यादा 104 सक्रिय मामले हैं। जबकि आठ जिलों में सक्रिय मामले 10 से कम हैं।
कोरोना के लिहाज से दीपावली का अगला दिन यानीपांच नवंबर देहरादून के लिए खास रहा था। कोरोना की दूसरी लहर के बाद पहली बार दून में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि, यह राहत एक दिन रही है। शनिवार को प्रदेश में कुल 12 नए मामलों में से 50 फीसद से अधिक सात मामले दून में ही दर्ज किए गए। प्रदेश में संक्रमण की कुल दर 0.17 फीसद रही।
राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 7141 व्यक्तियों की जांच में महज 12 व्यक्ति ही संक्रमित मिले। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधमसिंहनगर में कोरोना का एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया। दून में सात नए मामलों के अलावा चम्पावत, हरिद्वार, पौड़ी में एक-एक, जबकि उत्तरकाशी में दो मामले सामने आए। अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 146 रह गई है और रिकवरी रेट 96.02 फीसद पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share