किडनी रैकेट में 4 साल से फरार चल रहा आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

 किडनी रैकेट में 4 साल से फरार चल रहा आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

देहरादून। वर्ष 2017 में लाल तप्पड़ में पकड़े गए किडनी रैकेट में फरार 20 हजार रुपये के ईनामी आरोपी को रायवाला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी नाम बदलकर गुवहाटी के एक अस्पताल में प्रेक्टिस कर रहा था। यहां से फरार होने के बाद वह देश के अलग-अलग शहरों में नाम बदलकर रहा। हाल में जिस नाम से वह नौकरी कर रहा था, उस नाम का आधार कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है।
डीआईजी देहरादून जन्मेजय खंडूरी ने आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी। बताया कि 11 सितंबर 2017 को सप्तऋषि पुलिस चौकी के पास चेकिंग के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पता लगा कि उनकी किडनी लालतप्पड़ में डेंटल कॉलेज परिसर में चल रहे सेंचरी गंगोत्री अस्पताल में निकाली गई। मामले में डोईवाला थाने में केस दर्ज कर पुलिस ने गैंग का खुलासा किया। इसमें सरगना डा. अमित कुमार और जीवन कुमार राउत समेत 17 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी।
जबकि, अमित का बेटा अक्षय राउत फरार हो गया था। इसके नाम पर आरोपियों ने लाल तप्पड़ में खोले गए अस्पताल का पंजीकरण कराया था। फरार अरोपी अक्षय के गुवहाटी में होने की भनक पुलिस को लगी। इस पर रायवाला थानाध्यक्ष पुजारी टीम के साथ वहां पहुंचे। वहां से उन्होंने डा. अक्षय राउत को रिचर्ड अब्राहम लॉरेंस, गुवहाटी, असम से गिरफ्तार किया गया। आरोपी रिमांड पर लेकर मंगलवार को पुलिस दून पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share