कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सरकारी अस्पताल में अलर्ट

 कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सरकारी अस्पताल में अलर्ट

ऋषिकेश। कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर तीर्थनगरी ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में मंगलवार से सतर्कता बढ़ा दी गई है। ओपीडी और इमरजेंसी सेवा में मास्क नहीं पहनकर आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को वापस लौटाया गया। जांच के लिए सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया है। इस दौरान मास्क को लेकर कई लोगों की सुरक्षा कर्मियों से नोकझोंक भी हुई।
सरकारी अस्पताल प्रशासन ने मंगलवार से कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान के प्रभाव को रोकने के लिए सख्ती शुरू कर दी है। ओपीडी और इमरजेंसी के मेनगेट पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती कर दी है। सुरक्षा कर्मी मास्क नहीं पहनकर आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को रोकेंगे। पहले दिन मास्क नहीं पहनकर आने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को लौटाया। हालांकि वरिष्ठ नागरिकों को मौके पर अस्पताल प्रशासन की ओर से मास्क उपलब्ध कराए। साथ ही नसीहत दी कि आगे से बिना मास्क के ओपीडी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मास्क को लेकर कई लोग सुरक्षा कर्मियों से भी उलझते नजर आए, लेकिन बिना मास्क के ओपीडी में प्रवेश नहीं मिला। आखिरकार लोगों को बाजार से मास्क खरीदकर और उसे पहनकर अस्पताल आना पड़ा।
आज से थर्मल स्क्रीनिंग शुरू होगी
ऋषिकेश। सरकारी अस्पताल प्रशासन के मुताबिक बुधवार से ओपीडी और इमरजेंसी के मेनगेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी लागू की जाएगी। प्रत्येक मरीज और उनके तीमारदार की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। इसका कड़ाई से पालन हो, इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share