मंदिर के बाहर लगी प्रतिमाओं को उखाड़ने से हिंदू संगठनों में रोष

 मंदिर के बाहर लगी प्रतिमाओं को उखाड़ने से हिंदू संगठनों में रोष

रुड़की। लक्सर में रुड़की तिराहे के पास रुद्र महादेव मंदिर के बाहर लगी दो प्रतिमाओं को बुधवार रात कुछ लोगों ने उखाड़ कर फेंक दिया। इसे लेकर हिंदू संगठनों में रोष छा गया। सूचना पर सीओ और कोतवाल मौके पर पहुंचे और पुजारी से पूरी घटना की जानकारी ली। पुलिस पूछताछ के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।
लक्सर नगर में रुड़की तिराहे के पास काफी पुराना रूद्र महादेव शिव मंदिर बना हुआ है। मंदिर के बाहर कुछ जमीन खाली पड़ी है। दिसंबर 2021 में मंदिर के पुजारी फूल गिरी ने खाली जमीन में दो देवताओं की प्रतिमा स्थापित कर दी थी। आरोप है कि बुधवार को आधी रात के आसपास कुछ लोग मौके पर पहुंचे और मंदिर के बाहर लगाई गई मूर्तियों को उखाड़ना शुरू कर दिया।
मंदिर के पुजारी ने पुलिस को सूचना दी। चुनावी माहौल के बीच मूर्ति खंडित करने की सूचना मिलने से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस उपाधीक्षक बहादुर सिंह चौहान और कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट तत्काल मौके पर पहुंचे और पुजारी से पूरी घटना की जानकारी ली। उधर, हिंदू संगठनों के काफी लोग भी मौके पर पहुंचे और पुलिस से निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने की मांग की। कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि जमीन के मालिकाना हक के बारे में जानकारी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share