CDS बिपिन रावत और मधुलिका की अस्थियां गंगा में विसर्जित

 CDS बिपिन रावत और मधुलिका की अस्थियां गंगा में विसर्जित

उत्तराखंड के हरिद्वार  में विधि विधान के साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत  और उनकी पत्नी मधुलिका रावत की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की गईं. जनरल बिपिन रावत की दोनों बेटियां  दिल्ली  से सेना के विशेष विमान में सवार होकर अपने पिता सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मां मधुलिका रावत की अस्थियां को लेकर हरिद्धार पहुंची थीं. दोनों ने हिंदू रिति रिवाज के साथ गंगा नदी में अस्थियों का विसर्जन किया.

बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अस्थि विसर्जन से पहले रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और तमाम मंत्रियों ने उनको श्रद्धाजंलि दी. सीडीएस जनरल बिपिन रावत की बेटियों ने नम आंखों से अपने पिता की अस्थियां गंगा नदी में प्रवाहित की. उत्तराखंड के आईएमए में ‘पासिंग आउट परेड’ के दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि देश सीडीएस जनरल बिपिन रावत के असामयिक निधन के सदमे से उबर नहीं पाया है. अगर जनरल बिपिन रावत आज हमारे साथ यहां होते तो वो खुशी और गर्व के साथ पासिंग आउट परेड को देख रहे होते. बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत आईएमए के पूर्व छात्र थे और उन्होंने ‘स्वॉड ऑफ ऑनर’ के साथ यहां से स्नातक किया था. आईएमए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कैडेट को ये प्रतिष्ठित पुरस्कार देती है.

गौरतलब है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत आईएमए के इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे. उनके अंतिम संस्कार के मात्र एक दिन बाद आयोजित हुए इस कार्यक्रम को बहुत सादे तरीके से मनाया गया. जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और जनरल रावत के रक्षा सलाहकार ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर का शुक्रवार शाम दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. तमिलनाडु में बुधवार को सेना के एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share