कांग्रेस ने  भाजपा पर महंगाई को लेकर हमला बोला

  कांग्रेस ने  भाजपा पर महंगाई को लेकर हमला बोला

देहरादून । कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ, गुरदीप सपल और राजू महर्षि ने भाजपा पर महंगाई को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहाकि महंगाई से आम आदमी बुरी तरह पीड़ित है।
शनिवार को यहां कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में थोक मूल्य सूचकांक की जानकारी देते हुए इन नेताओं ने बताया कि थोक मूल्य सूचकांक 12 वर्षों के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। दिसम्बर 2021 में यह 13.56 प्रतिशत था। इसी प्रकार उपभोक्ता मूल्य सूचकांक भी बढ़कर 5.59 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आने वाले समय में महंगाई से राहत नहीं मिलने वाली है।
सरकार ने एक जनवरी से कई वस्तुओं पर जीएसटी टैक्स बढ़ा दिया है। पेट्रोल डीजल में एक्साइज ड्यूटी लूट आज भी जारी है। पेट्रोल पर 2014 में 9.48 रुपये प्रतिलीटर की एक्साइज ड्यूटी आज 27.90 प्रति लीटर हो चुकी है। इसी प्रकार 2014 की डीजल की एक्साइज ड्यूटी 3.56 रुपये प्रति लीटर के स्थान पर 21.80 प्रति लीटर पहुंच चुकी है। वर्ष 2021 में 84 प्रतिशत लोगों की आय घटी और कुछ लोगों की सम्पत्ति बढ़़ी है। आरोप है कि 98 हिन्दुस्तानियों की सम्पत्ति 55 करोड़ 40 देशवासियों के बराबर है। इन नेताओं ने कहा कि पिछले चार सालों में उत्तराखंड में महंगाई दर राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। इन लोगों ने दाल, तेल, चीनी आदि का ब्योरा देते हुए कहा कि सब्जियों में भी इस प्रकार का भारी उछाल आया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कोरोना काल से उबरने की कोशिश कर रहे उत्तराखंडियों को महंगाई से अधिक समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि जहां खाद्य सामग्री के दाम बढ़े है वहीं रसोई गैस के दाम में 300 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share