बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 3 कोरोना पॉजिटिव, 54 हुआ आंकड़ा

 बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 3 कोरोना पॉजिटिव, 54 हुआ आंकड़ा

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के मामले कुछ दिनों के अंतराल पर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में आज कोरोना संक्रमित के तीन मामले सामने आए हैं। एम्‍स के न्‍यूरो वॉर्ड में भर्ती 56 वर्षीय महिला, एक स्टाफ नर्स और एक मरीज के तीमारदार समेत तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। AIIMS ऋषिकेश में आए इन मामलों के बाद स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप की स्थिति है।

ये भी पढ़ें: गदेरे में युवक की लाश मिलने से हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

इससे अब तक प्रदेश में कुल 54 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि इनमें से 34 मरीज अब स्वस्थ हो चुके हैं। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 20 रह गई है। इनमे से 16 मामले देहरादून, 2 मामले नैनीताल और 2 मामले हरिद्वार जिले में हैं। वहीं, सबसे अच्छी बात यह रही कि, उत्तराखंड में कोरोना मृत्यु दर शून्य है। साथ ही रिकवरी रेट करीब 63 प्रतिशत रहा है।

ये भी पढ़ें: टिहरी में खाई में गिरा वाहन, 1 की दर्दनाक मौत, 2 घायल

वहीं उत्तराखंड के 4 जिले कोरोना वायरस के संक्रमण की दृष्टि से रेड जोन में हैं। इनमे देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर शामिल हैं। जिसके चलते इन जिलों में 3 मई को लॉक डाउन की समाप्ति के बाद भी छूट के आसार नहीं हैं। इसके लिए इन जिलों को ग्रीन जोन हासिल करना होगा। मानक के अनुसार, जिले में लगातार 28 दिन तक कोई कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं पाया जाता है तो, तभी वह जिला ग्रीन जोन में शामिल हो पायेगा।

ये भी पढ़ें: 28 अप्रैल: विशेष एवं इतिहास के पन्नो में महत्व

देशभर की बात करें तो भारत में अब तक कुल 29,435 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। जबकि 934 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 6,868 ठीक हो चुके हैं। जिसके बाद ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कुल 21,632 सक्रिय मामले हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: दर्जनभर से ज्यादा तबलीगी जमातियों ने किया प्लाज्मा दान, कई और देने को तैयार

दुनिया की बात करें तो दुनियाभर में कुल 30,64,837 कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 2,11,609 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 9,22,397 ठीक भी हो चुके हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में इस समय कुल 19,30,831 सक्रिय मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share