लैंगर ने आस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद इस्तीफा दिया

 लैंगर ने आस्ट्रेलिया पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद इस्तीफा दिया

सीनियर खिलाडिय़ों से अपनी कठोर कोचिंग शैली की लगातार शिकायत झेलने वाले आस्ट्रेलिया पुरुष टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने अपने पद से शनिवार को इस्तीफा दे दिया।
समझा जा रहा है कि खिलाडिय़ों की शिकायत के बाद भी लैंगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ‘बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स’ के साथ किसी तरह के समझौते के लिए तैयार नहीं थे।
लैंगर की प्रबंधन कंपनी डीएसईजी के एक बयान में यह घोषणा की गयी। जब यह घोषणा की गई उस समय लैंगर मेलबर्न से अपने गृहनगर पर्थ के लिए उड़ान भर रहे थे।
बयान के मुताबिक,  डीएसईजी पुष्टि करता है कि हमारे ‘क्लाइंट’ जस्टिन लैंगर ने आज सुबह आस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच के रूप में अपना इस्तीफा दे दिया है।
बयान के मुताबिक,  उन्होंने कल शाम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ बैठक के बाद इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।
उनका चार साल का कार्यकाल इस साल जून के महीने तक प्रभावी था। कार्यकाल को आगे बढ़ाने को लेकर कई सप्ताह के मंथन के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड ने शुक्रवार को 51 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी के भविष्य पर चर्चा करने के लिए बैठक की थी।
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि लैंगर को उनके मौजूदा अनुबंध के लिए एक अल्पकालिक विस्तार की पेशकश की गई थी, लेकिन यह दुखद है कि उन्होंने इसे स्वीकार नहीं करने का विकल्प चुना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share